Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रVIDEO- नासिक में घर के अंदर मिले कोबरा के 5 बच्चे, चिल्लाते...

VIDEO- नासिक में घर के अंदर मिले कोबरा के 5 बच्चे, चिल्लाते हुए भागे लोग और फिर…

नासिक. बारिश के मौसम में सांप निकलना आम बात हो गई है. बारिश में जमीन में पानी भरने के बाद उमस और नमी के बीच सांप जंगल से आबादी वाले इलाकों में दिखाई दे रहे हैं. घरों में भी घुस रहे हैं. घर में सांप घुसने के कई वीडियो सामने आ रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र के नासिक शहर के सिडको इलाके में स्थित एक घर में कोबरा सांप के 5 बच्चे घुसने से हड़कंप मच गया. ये पांचों सपौले एक साथ इधर-उधर भाग रहे थे. इन्हें देखकर घर के लोग चिल्लाते हुए बाहर भाग खड़े हुए. अब सांप के इन बच्चों को रेस्क्यू किए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, नासिक शहर के सिडको क्षेत्र में केवल पार्क के पास स्थित एक घर के भीतर कोबरा सांप के पांचों बच्चे मिले. यहां के लोगों को लगा कि बच्चों के साथ उनकी मां यानी नागिन भी होगी, लेकिन वह नजर नहीं आई. एक साथ 5 सर्पों को देखकर मकान स्वामी टेंशन में आ गया. परिवार के सदस्यों ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारी तुषार गोसावी को दी. उन्होंने वहां पहुंचकर सारे सपौलों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया. वायरल वीडियो में साफ देख सकते हैं कि सांप के बच्चे इधर उधर भाग रहे हैं. कड़ी मशक्कत के बाद सांप के सभी बच्चों को पकड़कर एक जार में बंद किया गया.


सभी सांप के बच्चे जंगल में छोड़े

तुषार गोसावी ने सभी सांप के बच्चों को सकुशल घर से बाहर निकालकर जंगल में छोड़ दिया. कुछ दिन पहले भी इसी इलाके में कई सांपों को देखा गया था. यहां के कामतवाड़े इलाके में एक अपार्टमेंट की पार्किंग में खतरनाक नस्ल के 24 सांप मिलने से डर का माहौल बन गया था. यहां के लोगों का कहना है कि बारिश में यहां अक्सर सांपों के घर में घुसने का खतरा बना रहता है.

Tags: Cobra snake, Maharashtra News, Nashik news, OMG Video

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!