Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रजमीन बेचकर पढ़ने भेजा कनाडा, अब आई बेटे की मौत की खबर,...

जमीन बेचकर पढ़ने भेजा कनाडा, अब आई बेटे की मौत की खबर, रोते-रोते मां बोली- पैसे के लालच में बच्चों को न भेजें विदेश

रिपोर्ट: एस. सिंह

चंडीगढ़: पंजाब में फाजिल्का के एक गांव से कनाडा पढ़ाई करने गए 26 साल के युवक की वैनकूवर में सड़क हादसे में मोत हो गई. युवक का नाम दिलप्रीत है, उसके माता-पिता ने 2015 में जमीन बेच कर उसे कनाडा भेजा था. बीते 31 जुलाई को वह उस समय सड़क हादसे का शिकार हो गया, जब एक तेज रफ्तार कार ने उसकी कार को टक्कर मार दी. दिलप्रीत के परिजनों ने उसके शव को भारत लाने के लिए पंजाब सरकार से गुहार लगाई है. वहीं, सड़क हादसे में दिलप्रीत की मौत के बाद परिवार पंजाब के लोगों से अपील कर कहा है कि वे अपने बच्चों को पैसे के लालच में विदेश न भेजें.

दिलप्रीत के माता-पिता अब अपने बेटे के अंतिम दर्शनों से भी महरूम हो गए हैं. परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. करीब 9 साल पहले पढ़ाई करने गया दिलप्रीत कड़ी मेहनत करके कनाडा में ही बस गया था. उसके पास स्थायी नागरिकता भी थी. वह सड़क हादसे का ऐसे समय में शिकार हुआ, जब उसके पैसे कमाने के सपने पूरे होने वाले थे. दिलप्रीत की माता का कहना है कि विदेश जाकर जब बच्चे पैसा कमाते हैं तो खुशी होती है लेकिन ऐसी परिस्थितियों में पैसे से घृणा होने लगती है.

जानकारी के मुताबिक, कनाडा के वैनकूवर में 31 जुलाई को सड़क हादसे में मौके पर ही मौत हो गई थी. मृतक के पिता जसवीर सिंह ग्रेवाल का कहना है कि उनका बेटा 9 साल पहले पढ़ाई करने के मकसद से कनाडा गया था. उन्हें हादसे की जानकारी बुधवार सुबह 4 बजे मिली थी. उन्होंने बताया कि दिलप्रीत काम करने के साथ पढ़ाई भी कर रहा था. वह अंतिम बार जनवरी में गांव आया था. वह उन्हें अपने साथ कनाडा ले जाने की बात भी करता था. हालांकि, उसकी मौत के बाद परिवार के सपने भी खत्म हो चुके हैं और परिजनों को अब शव आने का इंतजार है.

Tags: Punjab, Punjab news, Road accident

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!