Thursday, February 29, 2024
Homeमहाराष्ट्रराहुल गांधी का बदलने वाला है पता, शीला दीक्षित के फ्लैट को...

राहुल गांधी का बदलने वाला है पता, शीला दीक्षित के फ्लैट को बना सकते हैं नया आशियाना

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के घर का पता जल्द ही बदल सकता है. खबर है कि वह ईस्ट निजामुद्दीन में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित द्वारा वर्ष 1991 में खरीदे गए फ्लैट में शिफ्ट हो सकते हैं. शीला दीक्षित के इस घर में उनके बेटे संदीप दीक्षित रहते थे, जिन्होंने इसे लगभग खाली कर दिया है.

मोदी सरनेम मामले में संसद सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी को 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था. राहुल बीते 19 साल से इसी बंगले में रह रहे थे, जिसके बाद वह सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ में उनके साथ रहने चले गए थे.

दरअसल हाल ही में गुजरात हाईकोर्ट ने भी राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. ऐसे में उनकी सदस्यता बहाल होने और वापस से सरकारी बंगला मिलने की संभावना दूर हो गई है.

सोनिया गांधी के बंगले में नहीं ज्यादा जगह
वहीं 10 जनपथ वाले बंगले में सोनिया गांधी पहले से रहती हैं और प्रियंका गांधी वाड्रा का बंगला छिन जाने के बाद उन्होंने अपना दफ्तर भी वहीं बनाया है. इसके साथ ही सोनिया की सुरक्षा, उनका स्टाफ, दफ्तर पहले से वहां है. लिहाजा राहुल गांधी के लिए वहां जगह नहीं बच रही थी. इसी वजह से राहुल गांधी नए घर की तलाश में थे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राहुल ने लुटियंस दिल्ली में हेली रोड समेत कुछ मकान देखे भी थे, लेकिन काफी सोच विचार के बाद उनको निज़ामुद्दीन ईस्ट स्थित शीला दीक्षित का मकान ही सबसे ज़्यादा मुफीद लगा. 1500 स्क्वायर फुट वाले इस मकान के फर्स्ट फ्लोर में यह फ्लैट है, जिसमें लिफ़्ट लगी हुई है.

शीला दीक्षित ने 1991 में खरीदा था फ्लैट
शीला दीक्षित ने वर्ष 1991 में यह फ्लैट खरीदा था. दिल्ली की सीएम और फिर केरल का राज्यपाल का पद छोड़ने के बाद शीला दीक्षित अपनी मौत तक इसी घर में रही थीं. सूत्रों के मुताबिक, फ्लैट को लेकर राहुल गांधी की संदीप दीक्षित से बात हो चुकी है. राहुल, उनका स्टाफ और सिक्योरिटी इस घर को देख भी चुके हैं. बताया गया कि राहुल बाकायदा रेंट एग्रीमेंट करके ही यहां शिफ्ट होना चाहते हैं.

तीन बेडरूम का यह फ्लैट हुमायूं टॉम्ब के ठीक सामने है. राहुल गांधी के लिए इस घर को देखने के लिए सोनिया गांधी के खास लोग भी कुछ दिन पहले यहां आए थे. अभी तक शीला दीक्षित के बेटे संदीप इस मकान में सपरिवार रह रहे थे, लेकिन अब उन्होंने राहुल के हां करने पर ये घर खाली कर दिया है और वह अपनी मौसी रमा धवन के खाली पड़े मकान जो एकदम पास में ही है, में शिफ्ट हो चुके हैं.

Tags: Rahul gandhi, Sheila Dikshit

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!