Wednesday, February 21, 2024
Homeमहाराष्ट्रVIDEO: लेह दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी, फुटबॉल मैच देखा, लोगों से...

VIDEO: लेह दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी, फुटबॉल मैच देखा, लोगों से मिलाया हाथ

लेह. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को लेह में फुटबॉल मैच का आनंद लेते नजर आए. यहां पहुंचे राहुल गांधी मैच देखने के लिए दर्शकों के बीच जाकर बैठ गए. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से हाथ भी मिलाया. कई लोग मैच के दौरान अपने पास बैठे राहुल के साथ सेल्फी लेते भी नजर आए.

इसके पहले दिन में राहुल गांधी को क्षेत्र के युवाओं के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया. लेह में अपने भाषण में भाजपा पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘भारत की स्वतंत्रता की नींव संविधान है. भाजपा क्या कर रही है? वह संस्थागत ढांचे के प्रमुख हिस्सों में अपने ही लोगों को रख रही है. यदि आप भारत सरकार के मंत्रियों के पास जाते हैं और उनसे पूछते हैं कि क्या आप वास्तव में अपने मंत्रालय में निर्णय ले रहे हैं. वे आपको बताएंगे कि हमें क्या करना होता है…’

20 अगस्त को पैंगोंग झील में राजीव गांधी का जन्मदिन मनाएंगे राहुल
लेह में कार्यक्रम में उन्होंने लोगों के साथ हाथ मिलाया और बातचीत भी की. कांग्रेस नेता के अपने प्रवास के दौरान कारगिल स्मारक का दौरा करने की भी उम्मीद है. वह 20 अगस्त को लद्दाख की पैंगोंग झील में अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन मनाएंगे और 25 अगस्त को 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी)-कारगिल चुनाव की बैठक में भी शामिल होंगे.

अनुच्छेद 370 और 35 (A) हटने के बाद राहुल का पहला दौरा
अनुच्छेद 370 और 35 (ए) हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित किए जाने के बाद राहुल गांधी का यह पहला लद्दाख दौरा है. कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 10 सितंबर को होने वाले कारगिल परिषद चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनाव पूर्व गठबंधन किया है.

Tags: Ladakh News, Leh News, Rahul gandhi

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!