Sunday, July 14, 2024
Homeमहाराष्ट्रराहुल गांधी फिर शुरू करेंगे 'भारत जोड़ो यात्रा', गुजरात से मेघालय तक...

राहुल गांधी फिर शुरू करेंगे ‘भारत जोड़ो यात्रा’, गुजरात से मेघालय तक करेंगे पदयात्रा

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक बार फिर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निकलने वाले हैं. अपनी पदयात्रा के इस दूसरे चरण में वह गुजरात से शुरू होकर पूर्वोत्तर राज्य मेघालय तक पैदल चलने वाला है. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने मीडिया को संबोधित करते हुए इस खबर की पुष्टि की और संवाददाताओं से कहा कि विभिन्न राज्यों के भीतर पार्टी के नेता इस दौरान एक समानांतर मार्च करेंगे.

पटोले ने कहा, ‘राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण गुजरात से मेघालय तक शुरू होगा.’ प्रमुख कांग्रेस नेता पश्चिमी राज्य के विभिन्न हिस्सों में मार्च का नेतृत्व करेंगे.

भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में 4000 KM पैदल चले थे राहुल
राहुल गांधी अपनी पदयात्रा के पहले चरण में कन्याकुमारी से कश्मीर तक लगभग 4,000 किलोमीटर पैदल चले थे. पिछले साल 7 सितंबर को कन्याकुमारी में शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों को कवर करते हुए 130 दिनों से अधिक समय में 3,970 किमी पैदल चलने के बाद 30 जनवरी को श्रीनगर में यात्रा समाप्त की थी.

हालांकि, अब दूसरे चरण के नए रूट और इससे जुड़ी तारीखों के बारे में अभी तक आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी गई है.

इससे पहले गुजरात कांग्रेस ने सोमवार को कहा था कि उसने राहुल गांधी को अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दूसरे चरण को पश्चिमी राज्य से शुरू करने के लिए आमंत्रित किया है, जो ‘महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि’ है.

गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता अमित चावड़ा ने संवाददाताओं से कहा था, ‘हमने राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण गुजरात से शुरू करने का निमंत्रण दिया है, जो महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि है.’ उन्होंने बताया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की रूपरेखा तैयार करने के लिए केंद्रीय स्तर पर एक समिति का गठन किया गया है. विवरण को अंतिम रूप दिया जा रहा है. कई राज्य इकाइयों ने पदयात्रा के दूसरे चरण के लिए समान या अन्य सुझाव दिए हैं.’ (PTI इनपुट के साथ)

Tags: Bharat Jodo Yatra, Congress, Rahul gandhi

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!