Thursday, February 29, 2024
Homeमहाराष्ट्रIRCTC नया प्‍लान, नेपाल के साथ इस पड़ोसी देश की कराएगा यात्रा

IRCTC नया प्‍लान, नेपाल के साथ इस पड़ोसी देश की कराएगा यात्रा

नई दिल्‍ली. आईआरसीटीसी भारत गौरव यात्रा के तहत पैकेज लांच करता रहता है, जिससे यात्री सुविधाजनक सफर का आनंद ले सकें. देश के विभिन्‍न हिस्‍सों के अलावा नेपाल की यात्रा कराई जा रही है. आईआरसीटीसी द्वारा चलाई जा रही स्‍पेशल ट्रेनें लोगों द्वारा खूब पसंद की जा रही हैं. लोगों के रुझान को देखते हुए नेपाल के साथ एक अन्‍य देश की यात्रा कराने का निर्णय लिया है. इस तरह दो देशों की यात्रा आईआरसीटीसी पैकेज के तहत की जा सकती है.

पर्यटकों में अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं के भारी रुझान को देखते हुए आइआरसीटीसी द्वारा दो महत्व पूर्ण यात्राएं श्रीलंका और नेपाल को चलाने का फैसला लिया गया है. नेपाल टूर में राजधानी दिल्ली से आप काठमांडू और पोखरा के बीच यात्रा करेंगे.

यह एक फ्लाइट टूर है जिसमें आप दिल्ली से काठमांडू फ्लाइट से जाएंगे और आएंगे. इस पैकेज में आप 21 अगस्त को दिल्ली से उड़ान भर कर काठमांडू जाएंगे. वहां आपके रहने के लिए 3 स्टार होटल में व्यवस्था की जाएगी. हर दिन आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी.

काठमांडू में आपको पशुपति नाथ मंदिर, पाटन और तिब्बत रिफ्यूजी कैंप आदि घूमने को मिलेगा. वहीं, पोखरा में आपको मनोकामना मंदिर और खूबसूरत पहाड़ों के दर्शन का मौका मिलेगा, इसके अलावा श्रीलंका का सफर किया जा सकेगा. यहां पर भी कई स्‍थानों की सैर करने का मौका मिलेगा.

हर जगह घूमने के लिए आपको एसी डीलक्स बस की सुविधा और हिन्दी व अंग्रेजी बोलने वाला गाइड मिलेगा. यह पूरा टूर 6 दिन और 5 रात का है. अगर आप इस टूर पर अकेले जाते हैं तो आपको 48000 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं लोगों को दो 38,900 रुपये प्रति व्यक्ति और तीन लोगों को 38,000 रुपये प्रति व्यक्ति का शुल्क देना होगा. आईआरसीटीसी ने टूर के बुकिंग प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए पेटीएम व रेज़रपे जैसी पेमेंट गेटवे संस्थाओं से करार किया है, जिससे भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आसान किश्तों में किया जा सके.

Tags: Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Irctc

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!