Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रवजन 2 किलो, साइज 28 इंच, किंग साइज पराठा खाने वाले को...

वजन 2 किलो, साइज 28 इंच, किंग साइज पराठा खाने वाले को इस रेस्टोरेंट में मिलता है 1 लाख का इनाम

रोहतक. क्या आपने 2 किलोग्राम का पराठा देखा है, जिसका साइज 28 इंच है और इसे खाने वाले को 1लाख रुपए इनाम भी दिया जाता है. हालांकि पिछले 16 साल में सिर्फ 2 लोग ही ऐसा कारनामा कर पाए हैं, जो इस पराठे को खा पाए हैं. रोहतक के तपस्या पराठा जंक्शन पर तकरीबन 50 वेराइटी के पराठे बनाए जाते हैं. यहां पर स्वाद चखने के लिए लोग सिर्फ हरियाणा भर से नहीं, बल्कि अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को विदेशों से लाकर भी यहां पर इनके स्वाद का जायका लेते हैं.

इस रेस्टोरेंट में 280 रूपए से पराठे की शुरुआत होती है और 700 रूपए तक का पराठा यहां पर मिलता है, जोकि मीडियम, फुल और एक्स्ट्रा लार्ज साइज के होते हैं. यहां पर फिलहाल 18 इंच, 24 इंच और 28 इंच के परांठे बनाए जाते हैं. तपस्या पराठा जंक्शन के संचालक मुकेश कुमार का कहना है कि 16 साल पहले उन्होंने इस रेस्टोरेंट्स की शुरुआत की थी और बड़ा पराठा बनाने का आइडिया उनकी बेटी से उनको मिला. उन्हीं के नाम से इस रेस्टोरेंट का नाम तपस्या रखा गया. उसके बाद से लगातार हम इसकी वैरायटी में बढ़ाते गए और आज हमारे पास 50 वैरायटी के अलग-अलग साइज के पराठे यहां पर बनाए जाते हैं.

पराठों को लोग खूब पसंद करते हैं. उन्होंने बताया कि जो हमारे तीन पराठे खा जाता है, उसे हम एक लाख रूपए इनाम भी देते हैं, हालांकि अब तक सिर्फ 2 लोग ही ऐसा कर पाए हैं. हम यहां पर लोगों को अच्छी क्वालिटी देते हैं और यही कारण है कि पिछले 16 सालों में एक भी शिकायत नहीं आई है. रेस्टोरेंट की मैनेजर वंदना ने बताया कि लोग हमारे यहां के पराठे को खूब पसंद करते हैं और जो हमारा इनाम है, उसे जीतने की भी कोशिश करते हैं. अगर पराठे नहीं खा पाते हैं तो अपना बचा हुआ पराठा पैक भी करवा ले जाते हैं.

लोग लगातार कोशिश करते रहते हैं, लेकिन सफलता अभी तक दो लोगों को ही मिल पाई है. रेस्टोरेंट में खाना खाने आए ग्राहकों का भी कहना है कि उन्हें यहां पर अच्छी क्वालिटी का खाना मिलता है और काफी सस्ता भी है. पूरी फैमिली यहां पर 300 रूपए में भरपेट खाना खा सकती है.

Tags: Haryana news, Rohtak News

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!