Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रPM Modi Visit: 12 अगस्त को आएंगे सागर, संत रविदास मंदिर का...

PM Modi Visit: 12 अगस्त को आएंगे सागर, संत रविदास मंदिर का करेंगे भूमि पूजन, तैयारियां जोरों पर

हाइलाइट्स

पीएम नरेन्द्र मोदी का सागर दौरा
100 करोड़ की लागत से बनेगा मंदिर
पुलिस प्रशासन और बीजेपी जुटी तैयारियों में

सागर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को सागर आने वाले हैं. इस दौरान एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा. प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया ने बताया कि इसमें लगभग ढाई से तीन लाख लोग शामिल होंगे. इस दिन पीएम मोदी 100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. इसके साथ ही प्रदेशवासियों को कई सौगातें देंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त सागर आने वाले हैं. इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. पीएम मोदी मकरोनिया के बड़तुमा में बनने वाले 100 करोड़ के मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. इसके साथ ही हवाई पट्टी पर जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान 6 लाख वर्ग फीट एरिया में सभा पंडाल, वाहन पार्किंग, अस्थाई अस्पताल समेत तमाम व्यवस्था की गई हैं. पीएम के दौरे को लेकर प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि इस आयोजन में ढाई से तीन लाख लोग रहेंगे. उन्होंने कहा कि यह आयोजन चुनाव के मद्देनजर नहीं किया जा रहा.

पीएम का यह दौरा चुनावी नहीं
मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि 12 अगस्त को पीएम 100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. प्रदेशभर की पांच समरसता यात्रा का समापन भी होगा. यह संत रविदास जी के विचारों की क्रांति है. यह मंदिर नहीं जन चेतना और सेवा का केंद्र है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी 10 तारीख को तैयारियों का जायजा लेने सागर पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि सागर का दौरा चुनाव की दृष्टि से नहीं है. संत रविदास जी ने उस समय जनचेतना की अलख जगाई थी जब मुगलों का शासन था. उन्होंने देश में अध्यात्म अलग जगाई. इस आयोजन का कोई भाव चुनावी नहीं है केवल सामाजिक समरसता है.

ढाई से तीन लाख लोगों के जुटने की संभावना
पीएम मोदी के कार्यक्रम में लगभग तीन लाख लोगों के जुटने का अनुमान है. इसके मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जिले के वरिष्ठ अधिकारी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. कार्यक्रम स्थल पर जल्द ही पीएमओ की एक टीम तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए सागर पहुंचेगी. यहां करीब 14 एकड़ की जगह का समतलीकरण किया जा रहा है. इसके अलावा बारिश से बचाव के लिए वॉटरप्रूफ डोम भी बनाया जा रहा है.

Tags: Mp news, Pm modi news, Sagar news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!