Friday, July 19, 2024
Homeमहाराष्ट्रLok Sabha Election: जदयू को लेकर प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी, नीतीश...

Lok Sabha Election: जदयू को लेकर प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी, नीतीश कुमार के मिशन पर तंज

समस्तीपुर. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर उर्फ पीके ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है. विपक्षी एकता के सूत्रधार कहे जानेवाले सीएम नीतीश को लेकर पीके ने कहा कि वे उनकी बिहार के बाहर की यात्राओं को गंभीरता से नहीं लेते हैं. इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने यह भी दावा किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाटेड पांच सीटों से कम पर ही सिमट जाएगी.

जन सुराज पदयात्रा के संयोजक प्रशांत किशोर ने ये बातें समस्तीपुर के दूधपुरा हवाई अड्डा मैदान में आयोजित प्रेस वार्ता में कही. पीके ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ”मैं नीतीश कुमार की राज्य की बाहर की यात्राओं को ज्यादा गंभीरता से नहीं लेता हूं. आपने बंगाल में मेरा ट्वीट देखा होगा. मैंने कहा था भाजपा को 100 सीट नहीं आएगी. आगामी लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के JDU की 5 सीट भी नहीं आने वाली है, चाहें जो कर लें, आज मैं लिखकर दे देता हूं.”

पीके ने आगे कहा, JDU का जमीन पर कोई अस्तित्व ही नहीं बचा है. संगठन नहीं है, नेता नहीं है, छवि नहीं है तो कौन JDU को वोट देगा? पत्रकारों से बातचीत में प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि JDU का कोई भविष्य नहीं है अब. JDU नाम की पार्टी का अंतिम काल चल रहा है इसलिए नहीं कि उस पार्टी में खराबी है. JDU के नेतृत्वकर्ता नीतीश कुमार ने ही अपनी पार्टी का क्रिया कर्म कर दिया है. उनको अब JDU की जरूरत ही नहीं है, उनको बस इतनी जरूरत है कि हम मुख्यमंत्री बने रहें और चाहे पार्टी में जो हो काम करे न करें.

पीके ने आगे कहा, JDU में जमीनी स्तर के जो कार्यकर्ता हैं वो बहुत सही लोग हैं. ये वो लोग हैं; जब लालू जी के दौर में राजनीतिक विकल्प बन रहा था तब JDU यहां पर मेजर पार्टी थी तो बहुत सारे अच्छे लोग JDU में जुड़े थे. मौजूदा दौर में या तो वो निष्क्रिय हैं या निष्क्रिय कर दिए गए हैं. इसके जिम्मेदार कोई हैं तो वो खुद नीतीश कुमार हैं. आप रोज पलट कर उधर इधर हो रहे हैं इसकी क्या गारंटी है कि आप फिर नहीं पलटेंगे.

पीके ने अन्य पार्टियों का आकलन करने से इनकार करते हुए कहा कि चुनाव अभी बहुत दूर है, मैं अभी सबके बारे में नहीं बता सकता. बता दें कि प्रशांत किशोर बीते वर्ष 2022 के 2 अक्टूबर से ही पूरे बिहार में जनसुराज यात्रा पर निकले हुए हैं. राजनीतिक के जानकार बताते हैं कि प्रशांत किशोर बिहार में एक नये राजनीतिक विकल्प के तौर पर स्वयं को प्रस्तुत करना चाहते हैं. इसी क्रम में उनके निशाने पर जदयू, राजद के साथ भाजपा भी रहती है.

Tags: 2024 लोकसभा चुनाव, CM Nitish Kumar, Loksabha Election 2024, Prashant Kishore, Samastipur news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!