Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रक्या यूट्यूबर बनना चाहती थी सीमा हैदर? जांच एजेंसियों को हुआ इस...

क्या यूट्यूबर बनना चाहती थी सीमा हैदर? जांच एजेंसियों को हुआ इस बात का शक, बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली: सरहद के आर-पार की प्रेम कहानी इन दिनों काफी चर्चा में है. हम बात कर रहे हैं बहुचर्चित सीमा हैदर की जो अपने प्यार को पाने के लिए भारत में आ पहुंची. सीमा पाकिस्तान से आईं हैं. सीमा गैरकानूनी तरीके से नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई हैं. इसलिए सीमा पर सैकड़ों सवाल उठ रहे हैं कि क्या वह पाकिस्तान की जासूस है? या वह एक यूट्यूबर बनना चाहती थीं? या आईएसआई के किसी प्लान को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेकर सीमा हैदर ने सचिन को पहले प्यार के जाल में फंसाया? और फिर भारत में सचिन मीणा की आड़ लेकर दाखिल हुई है?

सूत्रों के मुताबिक एजेंसियां अब सीमा हैदर के सोशल मीडिया अकाउंट्स की पड़ताल कर रही हैं. सीमा हैदर ने भारत में आने से पहले कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. जिसके सहारे वो और सचिन एक दूसरे के नजदीक दिखाई दें. सोशल मीडिया पर सीमा हैदर ने 7 फरवरी 2022 से पोस्ट डालना शुरू किया और उसके कुछ दिन बाद ही उसने सचिन की फोटो ‘मीना जी मिस यू’ कैप्शन के साथ फोटो डाली. सचिन को इंप्रेस करने के लिए सचिन की फोटो लगाकर प्यार भरे पोस्ट डाली गई हैं. सीमा की अधिकतर पोस्ट में सिर्फ सचिन की ही पोस्ट डालकर प्यार जताया गया है. सीमा की सभी सोशल मीडिया आईडी ज्यादा पुरानी नही हैं. यही वजह है कि एजेंसियां सीमा हैदर के दावों से संतुष्ट नहीं हैं.

लेकिन अब जांच एजेंसियां सीमा हैदर के यूट्यूब कनेक्शन को भी खंगालने में जुटी हैं. एजेंसियों के मुताबिक  सचिन को अपने प्यार के जाल में फंसाने की शुरुआत सोशल मीडिया पर उसे प्रभावित करने की तो नहीं थी क्योंकि एजेंसियों को शक है कि कहीं सीमा हैदर ने भारत में दाखिल होने से पहले खुद को सोशल मीडिया में एक यूट्यूबर के रूप में पेश किया हो सकता है. इसकी आड़ में वो अपने को सामान्य दिखाने की कोशिश करें. जब भी एजेंसियां उस पर शक करके सवाल जवाब करें तो वह खुद को यूट्यूबर कहला कर बच जाए और खुद के बनाए वीडियो में सचिन के प्यार की खातिर भारत आना दिखा दे.

इसलिए शक जताया जा रहा है कि जब सीमा हैदर दावा कर रही थी कि वो कई सालों से वीडियो बनाकर पोस्ट करती रही हैं. लेकिन अब उसकी पोस्ट को उसके बयानों से मिलान किया जा रहा है कि कब से उसने सोशल मीडिया में अपनी पोस्ट डालनी शुरू की. क्योंकि पाकिस्तान में रहकर वो इतने वीडियो खुलकर पोस्ट नही कर सकती थी. सोशल मीडिया पर उसके व्यूज भी कम हैं और उसकी पोस्ट की संख्या भी बहुत कम है. जांच एजेंसियां अब ये पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि क्या सीमा हैदर ने सोशल मीडिया की आड़ लेकर सचिन मीणा तक अपनी पैठ बनाई और उसके बाद उसके सहारे वो नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हो गई.

Tags: India pakistan, Seema Haider

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!