Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रफ्लाइट में युवक चोरी-छिपे खींच रहा था एयरहोस्टेस...महिला यात्रियों की आपत्तिजनक फोटो,...

फ्लाइट में युवक चोरी-छिपे खींच रहा था एयरहोस्टेस…महिला यात्रियों की आपत्तिजनक फोटो, DCW ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षता स्वाति मालीवाल ने विमान में कथित यौन उत्पीड़न की एक घटना पर दिल्ली पुलिस और डीजीसीए को नोटिस जारी किया है. आयोग ने विमान में एक यात्री द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में स्वतः संज्ञान लिया है. यह वायरल वीडियो 16 अगस्त, 2023 को दिल्ली से मुंबई के लिए जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट की बताई जा रही है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक वायरल वीडियो में आरोप है कि एक पुरुष यात्री एक महिला फ्लाइट अटेंडेंट और अपनी महिला को-पैसेंजर की अश्लील तस्वीरें खींचने की कोशिश कर रहा था. बताया गया है कि जब युवक की मोबाइल की जांच की गई तो उसके फोन से विमान में सवार महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें मिलीं. इस बीच स्वाति मालिवाल ने मामले में आईजीआई एयरपोर्ट के पुलिस उपायुक्त और डीजीसीए के महानिदेशक को नोटिस जारी किया है.

डीसीडब्ल्यू नोटिस में, मालीवाल ने मामले में दर्ज एफआईआर की एक प्रति और 23 अगस्त तक गिरफ्तार किए गए आरोपियों का विवरण मांगा. स्वाति मालीवाल ने नोटिस में लिखा, “यदि आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो कृपया इसके कारणों की जानकारी दें, मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट बताएं और मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आयोग को मांगी गई जानकारी प्रदान करें, ”मालीवाल ने लिखा.

इसके अलावा आयोग ने डीजीसीए से पूछा है कि क्या यह मामला कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के तहत आंतरिक शिकायत समिति या किसी अन्य समिति को भेजा गया है. दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि फ्लाइट में यौन उत्पीड़न की शिकायतें बढ़ रही हैं. यह अस्वीकार्य है. इस विशेष मामले में एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए और मामले की गहन जांच की जानी चाहिए और दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए. डीजीसीए को उड़ानों में यौन उत्पीड़न के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनानी चाहिए और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

Tags: Spicejet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!