Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रउत्तर प्रदेश: सीतापुर में नाराज लड़की वालों ने लड़के के माता-पिता की...

उत्तर प्रदेश: सीतापुर में नाराज लड़की वालों ने लड़के के माता-पिता की हत्या की, 3 आरोपी गिरफ्तार

सीतापुर (उत्‍तरप्रदेश). दूसरे धर्म के लड़के से शादी करने से नाराज लड़की पक्ष वालों ने हमला करते हुए लड़के के माता- पिता की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी और मौके से फरार हो गए. पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने बताया कि इस मामले में 3 आरोपियों जिनमें लड़की का भाई, जीजा और एक अन्‍य शामिल हैं; को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस लड़की के माता-पिता को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है. हत्‍या की घटना शुक्रवार की बताई जा रही है, जब लड़की के परिवार के सदस्यों द्वारा हमला किए जाने के बाद अब्बास और उनकी पत्नी कमरुल निशा की मौत हो गई थी. सभी आरोपी मौके से फरार हो गए थे.

रविवार को आई रिपोर्ट में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर में बेटे द्वारा दूसरे धर्म की युवती से शादी करने पर अब्‍बास और उसकी पत्नी को बेरहमी से लोहे की रॉड और लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला. दो अलग- अलग समुदाय से ताल्‍लुक रखने वाले इस जोड़े के भाग जाने से दोनों परिवारों में उथल- पुथल मची हुई थी. सीतापुर के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने एनडीटीवी को बताया कि दिवंगत दंपती का बेटा शौकत कथित तौर पर रामपाल की बेटी रूबी के साथ रिश्‍ते में था. जबकि रूबी का परिवार इसके लिए तैयार नहीं था.

ये भी पढ़ें-  पुलिस के हत्थे चढ़ा चोरों का शातिर गैंग, सोने के जेवर से लेकर सुई-धागा तक करते थे चोरी

2020 में शौकत पर हुआ था मामला दर्ज
पुलिस के अनुसार साल 2020 में भी शौकत ने रूबी का अपहरण कर लिया था और उस वक्‍त रूबी नाबालिग थी. तब पुलिस ने अपहरण, बलात्‍कार और पोक्‍सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जून में शौकत के जेल से रिहा हो गया और लड़की के 18 साल की हो जाने पर वह उससे दोबारा मिला और बाद में वे दोनों भाग गए. वहीं, लड़की के घर वालों ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी का दूसरी बार अपहरण किया गया है.

लड़की ने शौकत का समर्थन किया था
इस पर एक मामला दर्ज कर दोनों की खोज की गई, लेकिन इस बार लड़की ने शौकत का समर्थन करते हुए बयान दिया था. इसके बाद से लड़की वाले नाराज थे. इंडियन एक्‍सप्रेस की एक खबर के मुताबिक पुलिस ने 5 लोगों पर दंगा, हत्‍या और हमले का आरोप लगाया है. खबरों के अनुसार शौकत और रूबी एक दिन पहले ही गांव छोड़ कर कहीं और चले गए थे.

Tags: Uttar pradesh crime news, Uttar Pradesh Police, उत्तर प्रदेश न्यूज

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!