Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रउत्तरकाशी में बड़ा हादसा, गंगोत्री हाइवे पर बस दुर्घटनाग्रस्त, 7 यात्रियों की...

उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, गंगोत्री हाइवे पर बस दुर्घटनाग्रस्त, 7 यात्रियों की मौत, 27 घायल, गुजरात के थे सारे लोग

बलबीर परमार
उत्तरकाशी.
उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गंगनानी के पास एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस बस में 35 यात्री सवार बताए जा रहे हैं, जिनमें से 7 तीर्थयात्रियों की मौत होने की सूचना है. हादसे में 27 यात्री घायल हैं. घटना की सूचना पर प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है. ये सभी यात्री गुजरात के रहने वाले बताए जा रहे हैं. बताया गया कि यात्री बस गंगोत्री से यात्रा करके लौट रही थी. बस पहाड़ी पर हादसे का शिकार हो गई.

बस दुर्घटना के बाद एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू की बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला है. इस हादसे में कम से कम 7 लोगों की मौत बताई जा रही है, जबकि 27 घायलों को एंबुलेंस से नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है. घटना उत्तरकाशी गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के गंगनानी के पास करीब 3 बजे की बताई जा रही है. पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

यात्री बस गंगोत्री से यात्रा करके लौट रही थी नदी में जाने से पहलव बस पहाड़ी पर अटक गई. पुलिस के मुताबिक गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास एक यात्री बस संख्या UK07PA-8585 जो गंगोत्री उत्तरकाशी की ओर आ रही थी वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. वाहन में करीब 32-33 लोग सवार बताए जा रहे हैं. 27 घायलों का रेस्क्यू कर अस्पताल भिजवाया गया है.

सीएम पुष्कर धामी ने हादसे पर जताया दुख
बस हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख जताया है. सीएम धामी ने सोशल मीडिया सोशल साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा, ‘गंगोत्री से उत्तरकाशी जा रही बस के गंगनानी में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ है. प्रशासन को त्वरित रूप से राहत और बचाव कार्य संचालित करने के साथ घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.’

Tags: NDRF, Uttarakhand news, Uttarkashi Bus Accident

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!