Sunday, July 14, 2024
Homeमहाराष्ट्रकल अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे पीएम मोदी, बनारस को देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट...

कल अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे पीएम मोदी, बनारस को देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, जानें

रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) 23 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. काशी (Kashi) में उनके स्वागत के लिए महिलाएं खास तैयारियां कर रही हैं. ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023’ (Women Reservation Bill) पर संसद की मुहर लगने के बाद बनारस में अलग-अलग वर्ग की महिलाएं पीएम मोदी को इस बड़े राजनीतिक सुधार के लिए ‘स्पेशल थैंक्स’ कहेंगी. इसके लिए वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें 5000 महिलाएं शामिल होंगी.

इसके अलावा पीएम मोदी गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (बनारस का पहला अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम) का भूमि पूजन करेंगे. वह यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे. इसके बाद सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे. पुलिस लाइन से संपूर्णानंद विश्वविद्यालय तक के रास्ते में जगह-जगह पर महिलाएं उनका स्वागत और अभिनंदन करेंगी. बीजेपी की ओर से इसकी तैयारियां जारी हैं. बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि काशी में पीएम मोदी के आगमन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम सड़कों पर होगा और पुष्प वर्षा से उनका स्वागत किया जाएगा.

MotoGP India 2023: मोटोजीपी इंडिया आज से शुरू, बाइक रेसिंग का लेना है मजा? जानें वेन्यू, टिकट और पूरा शेड्यूल

6 घंटे बनारस में रहेंगे पीएम मोदी
वाराणसी के मंडल कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि पीएम मोदी का विमान दोपहर करीब 12 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. पहले करीब 4 घंटे का कार्यक्रम तय था, लेकिन अब पीएम मोदी काशी में 6 घंटे  बिताएंगे. इस दौरान उनके 3 कार्यक्रम तय किए गए हैं. वाराणसी आगमन के बाद पीएम मोदी सबसे पहले राजातालाब के गंजारी जाएंगे. वहां देश के पहले आध्यात्मिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह संपूर्णानंद विश्वविद्यालय में अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेशन सेंटर भी जाएंगे. वहां काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव कार्यक्रम के समापन समारोह में शामिल होंगे. इस दौरान वह कलाकारों के साथ-साथ अटल आवासीय विद्यालय के बच्चों से रूबरू होंगे.

Tags: PM Modi, PM modi in Varanasi, Pm modi latest news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!