Thursday, February 22, 2024
Homeमहाराष्ट्रVideo: 'भारत माता की जय' के नारे पर अमरोहा में विवाद, सरकारी...

Video: ‘भारत माता की जय’ के नारे पर अमरोहा में विवाद, सरकारी कार्यक्रम में भिड़े भाजपा के MLC और BSP सांसद

अमरोहा (उप्र). उत्तर प्रदेश के अमरोहा रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण कार्य के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रविवार को मंच पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद दानिश अली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) हरि सिंह ढिल्लों के बीच नारेबाजी को लेकर बहस शुरू हो गयी. यह बहस कथित तौर पर तब हुई जब सांसद ने भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही नारेबाजी पर आपत्ति जताई. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हो गया है.

वीडियो में एमएलसी ढिल्लों मंच पर खड़े दिखाई दे रहे हैं, जब सांसद अली उनके पास आते हैं तो दोनों को तीखी बहस करते हुए देखा जा सकता है और जल्द ही उनके समर्थक और रेलवे अधिकारी उनके साथ आ जाते हैं. इसमें, बाद में सांसद को उनकी सीट पर ले जाये जाते देखा जा सकता है. अमरोहा रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण के कार्य के उद्घाटन के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद और एमएलसी को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था.

भारत माता की जय नारे पर सांसद ने जताई आपत्ति
उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअली किया जाना था. कार्यक्रम के बाद ढिल्लों ने पत्रकारों को बताया, ‘हमने “भारत माता की जय” का नारा लगाया था, जिस पर सांसद अली ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने (अली) मुझसे कहा कि यह एक सरकारी कार्यक्रम है.’ एमएलसी ने कहा, ‘सरकारी कार्यक्रम में भारत माता की जय का नारा लगाने में क्या गलत है. उन्हें (अली) ऐसा नहीं करना चाहिए था.” दूसरी ओर, अली ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘स्थानीय सांसद के तौर पर मुझे रेल मंत्रालय ने कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था और यह मेरा प्रयास था कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र (अमरोहा) के दो स्टेशनों को आधुनिकीकरण के लिए लिया गया. इसलिए मैं शिलान्यास के समय वहां कार्यक्रम में मौजूद था.”

ये भी पढ़ें-  UPSSSC Bharti: यूपी में सरकारी नौकरी की भरमार, आवेदन करने के लिए चाहिए ये योग्यता

भाजपा के कार्यकर्ता मंच पर आए, मंच से दिया भाषण
अली ने कहा कि “सबसे पहले, पूरे मंच पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कब्जा कर लिया था. मैंने रेलवे अधिकारियों से भी बात की कि एक पूर्व भाजपा सांसद, शहर और जिला इकाई के अध्यक्ष और भाजपा के सभी कार्यकर्ता मंच पर कैसे आए और उन्हें सभा को संबोधित करने की अनुमति दी गई. बसपा सांसद ने आरोप लगाया कि ‘वे अपने नेताओं और पार्टी के नारे लगा रहे थे. मैंने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम है और आप इसे राजनीतिक कार्यक्रम में कैसे बदल सकते हैं?’

‘भारत माता की जय’ के नारे पर कोई आपत्ति नहीं
उन्होंने कहा, ‘उसमें उन्होंने (भाजपा) यह नैरेटिव बनाने की कोशिश की कि मैं भारत माता की जय का विरोध कर रहा हूं.’ भाजपा पर हमला तेज करते हुए अली ने कहा, “भारत माता आपका (भाजपा) पेटेंट नहीं है . भारत माता मेरी भारत माता जितनी ही अच्छी है. मैं भाजपा या संघ से अपने राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र नहीं ले सकता.’ उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा, “भारत माता की जय’ के नारे पर कोई आपत्ति नहीं है. इस देश में किसी को भी भारत माता पर कोई आपत्ति नहीं है.” इस बीच रेलवे अधिकारियों ने स्थिति पर काबू पा लिया और कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हो गया.

Tags: Amroha news, BJP, BSP

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!