Thursday, February 22, 2024
Homeमहाराष्ट्रदिल्ली: कोरियन शख्स से चालान के नाम पर ऐंठ लिए 5 हजार...

दिल्ली: कोरियन शख्स से चालान के नाम पर ऐंठ लिए 5 हजार रुपये, ट्रैफिक पुलिसकर्मी हुआ सस्पेंड

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने उस पुलिस कर्मी महेश चंद को सस्‍पेंड कर दिया; जिसने कोरियाई नागरिक को कथित ट्रैफिक उल्‍लंघन करने पर 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया था, लेकिन उसे रसीद नहीं दी थी. यह घटना एक माह पुरानी है, लेकिन उस पर कार्रवाई अब हुई है. दिल्‍ली पुलिस ने रविवार को बताया कि भ्रष्‍टाचार के प्रति दिल्‍ली पुलिस की जीरो टॉलरेंस की नीति है. दरअसल इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है; जिसकी जानकारी मिलने पर दिल्‍ली पुलिस ने कार्रवाई की है.

हालांकि पुलिसकर्मी का कहना है कि वह कोरियाई नागरिक को रसीद सौंपने वाला था, लेकिन उससे पहले ही वह वहां से चला गया था. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पुलिस कर्मी महेश चंद, कोरियाई नागरिक को ट्रैफिक नियमों के उल्‍लंघन का हवाला देते हुए 5000 रुपए का भुगतान करने को कहता है. कार के अंदर लगे कैमरे में यह घटना कैद होती है.

सोशल मीडिया पर घटना वीडियो वायरल हो रहा है. (फोटो- Twitter )

5000 रुपए लेने के बाद पुलिसकर्मी हाथ मिलाता है
इस वीडियो में कोरियाई नागरिक, पुलिसकर्मी को 500 देता है. इस पर पुलिसकर्मी उसे समझाता है कि यह जुर्माना 5000 रुपए का है; न कि 500 का. इसके बाद वह नागरिक 5000 रुपए पुलिस कर्मी को देता है. इसके बाद दोनों हाथ मिलाते हैं; पुलिसकर्मी उसे धन्‍यवाद देता है.

ये भी पढ़ें-  ‘सीमा वापस नहीं आई तो 26/11 जैसे हमले होंगे’, मुंबई पुलिस को धमकी भरा कॉल, एजेंसियां जांच में जुटी

” isDesktop=”true” id=”6990891″ >

सोशल मीडिया वीडियो पर संज्ञान लेकर की कार्रवाई
दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस कर्मी का यह वीडियो बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा में बना हुआ था, इस पर संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली पुलिस ने पुलिसकर्मी को सस्‍पेंड कर दिया. पुलिसकर्मी पर की गई कार्रवाई की जानकारी देते हुए दिल्‍ली पुलिस ने ट्वीट किया है. इसमें लिखा है कि ‘सोशल मीडिया पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए, वीडियो में दिख रहे संबंधित अधिकारी को जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है.’ इसमें आगे कहा गया, ‘भ्रष्टाचार के प्रति दिल्ली पुलिस की जीरो टॉलरेंस नीति है.’

Tags: Delhi news, Delhi police, Traffic fines

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!