Friday, July 19, 2024
Homeमहाराष्ट्रपान खाने के हैं शौकीन? तो एक बार देख लें ये VIDEO,...

पान खाने के हैं शौकीन? तो एक बार देख लें ये VIDEO, नफरत न हो जाए तो कहना

Paan Masala News: भारत में कई प्रकार के पान मिलते हैं. चाहे बिहार का मगही पान हो या बनारसी पान, सभी अपने आप में काफी खास हैं. पान के शौकीन इसमें कभी मसाला तो कभी मीठा डलवाकर खाते हैं. लेकिन इन सब में जो कॉमन है वह है गुलकंद. लोग गुलकंद पान में खाना काफी पसंद करते हैं. लेकिन आपको पता है ये कैसे बनाया जाता है? इसके बनाने की विधि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस वीडियो को देखने के बाद आप शायद ही इसे खाने के शौक़ीन रहें.

ये रही गुलकंद बनाने की विधि
गुलकंद बनाने की विधि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल गुलकंद चीनी और गुलाब के मिश्रण से बनाया जाता है. इस वीडियो में इसके बनाने की विधि को स्टेप में बताया गया है. सबसे पहले गुलाब की पत्तियों को अलग किया जाता है. फिर पंखे की हवा में इसके अंदर की दूसरे चीजों को अलग किया जाता है. एक कंटेनर में फूल के पत्तों को चीनी में मिक्स कर हाथों से खूब मिलाया जाता है. फिर मिश्रण को दूसरे बर्तन में डालकर फिर से बड़ी मात्रा में चीनी मिलाई जाती है. 

ये भी पढ़ें- VIDEO: बैकग्राउंड में शाहरुख का गाना, ‘बुलेट’ पर कश्मीरी लड़की, भारत सरकार को कहा ‘थैंक्यू’

2 महीने के लिए छोड़ देते हैं
मिश्रण को दो महीने के लिए ऐसे ही कंटेनर में छोड़ दिया जाता है. जब ये पूरी तरह से मिक्स हो कर एक सेमी लिक्विड या पेस्ट के फॉर्म में तैयार होती है तब इसे बाजार में उपयोग के लिए भेज दिया जाता है.

Tags: Latest viral video, Viral news, Viral video

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!