Friday, July 19, 2024
Homeमहाराष्ट्रWeather Update: दिल्ली-NCR को मिलेगी उमस से राहत! उत्तराखंड से हिमाचल तक...

Weather Update: दिल्ली-NCR को मिलेगी उमस से राहत! उत्तराखंड से हिमाचल तक जमकर होगी बारिश, जानें अपने राज्य का मौसम

हाइलाइट्स

अगले तीन दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अच्छी बारिश हो सकती है.
25 जुलाई को पूर्व मध्य भारत में भारी बारिश का एक नया दौर शुरू होने वाला है.
आज हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है.

नई दिल्ली: देश के कई राज्य में भारी बारिश (Rainfall Alert) का सिलसिला जारी है. राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) सहित पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. दिल्ली में मंगलवार से मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अगले तीन दिन तक राष्ट्रीय राजधानी में अच्छी बारिश हो सकती है. देश के अन्य हिस्सों के लिए भी IMD ने भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार तड़के बारिश देखी गई.

IMD के अनुसार, पश्चिमी तटीय इलाकों के अलग-अलग स्थानों में 26 जुलाई तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. 25 और 27 जुलाई को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी समान मौसम रहने की उम्मीद है. इस बीच 25 जुलाई को पूर्वी मध्य भारत में भारी बारिश का एक नया दौर शुरू होने वाला है. वहीं उत्तर पश्चिम भारत में 26 और 27 जुलाई के बीच और पूर्वी भारत में 28 और 30 जुलाई के बीच बारिश की गतिविधि बढ़ने वाली है.

पढ़ें- ‘अब कभी नहीं खाऊंगी मांस, जल्द करूंगी गंगा स्नान…’ , सीमा हैदर ने की विनती- मुझे ना भेजा जाए पाकिस्तान

आज यहां होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार आज तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. ओडिशा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे और आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं.

आज यहां तूफान आने की संभावना
अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाओं के साथ तूफान आने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, कर्नाटक और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है.

Tags: Heavy Rainfall, Imd, Weather Update

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!