Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रBihar Weather Today: बिहार के इन पांच जिलों में भारी बारिश का...

Bihar Weather Today: बिहार के इन पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, वज्रपात से रहें सावधान

आशीष कुमार/पश्चिम चम्पारण. मानसून का आगमन हो चुका है. ऐसे में बिहार के कई जिले भारी बारिश का सामना कर रहे हैं. हालांकि चम्पारण सहित कई जिले ऐसे भी हैं, जहां अब तक ढंग की बारिश नहीं हुई है. ऐसे में लोगों को अब भी तेज गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि चिंता करने वाली बात नहीं है. दरअसल मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक पश्चिम और पूर्वी चंपारण सहित राज्यभर में कई जगहों पर मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की है. जबकि पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है.
माधोपुर स्थित कृषि विज्ञान केंद्र के धीरू कुमार के मुताबिक, बिहार की राजधानी की पटना सहित अन्य जगहों पर आंशिक बादलों की आवाजाही और हल्के से मध्यम बारिश की स्थिति बन सकती है. बारिश की गतिविधियां थमने से 23 शहरों के अधिकतम तापमान में वृद्धि हुई है.

चम्पारण सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
धीरू कुमार ने बताया कि फिलहाल मानसून ट्रफ जैसलमेर से अजमेर, शिवपुरी, सिद्धी, डाल्टनगंज, शक्ति निकेतन से होकर मणिपुर तक फैला है. इसके प्रभाव से चंपारण और सीमांचल के तीन जिलों सहित कुल पांच जिलों में सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है, उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, किशनगंज, अररिया और सीतामढ़ी शामिल हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने सोमवार को राज्य के अधिकतर जिलों में वज्रपात और मेघ गर्जन के साथ आंशिक बारिश की भी चेतावनी जारी की है.

कल से उत्तर बिहार, कोसी-सीमांचल के लिए भी अलर्ट
मौसम विभाग की तरफ से 11 जुलाई को किशनगंज, अररिया और पूर्णिया में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.12 जुलाई को सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज एवं मधेपुरा में अतिभारी बारिश की चेतावनी है. इसी दिन पूर्णिया, कटिहार और सहरसा में एक-दो स्थानों पर भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Tags: Bihar weather, IMD forecast, Local18, Weather Alert, Weather forecast

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!