Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रदिन में 1 घंटा काम, 1.2 करोड़ कमाई! ऐसे कमाई करता है...

दिन में 1 घंटा काम, 1.2 करोड़ कमाई! ऐसे कमाई करता है गूगल का ये सॉफ्टवेयर इंजीनियर

नई दिल्ली. गूगल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने कथित तौर पर एक दिन में एक घंटे काम करके प्रति वर्ष $ 1,50,000 (1.2 करोड़ रुपये) कमाने का दावा किया है. फॉर्च्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, सॉफ्टवेयर इंजीनियर आम तौर पर दिन में एक घंटे के लिए कोड करता है और बाकी समय, वह अपने स्टार्टअप पर काम करता है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब उन्होंने नौकरी ली तो उन्हें पता था कि बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी. उन्होंने Google में भी इंटर्नशिप की, दिन में दो घंटे से कम काम किया और प्रति सप्ताह $ 2,000 कमाए. उन्होंने फॉर्च्यून को बताया कि उन्होंने उन सभी कोड को पूरा कर लिया था जो उनकी इंटर्नशिप पर बहुत जल्दी करने की आवश्यकता थी.

क्या है काम का तरीका
Google की एक नीति है जहां श्रमिकों से पूर्णकालिक काम के घंटे लॉग करने की उम्मीद की जाती है. हालांकि, सॉफ्टवेयर इंजीनियर का कहना है कि अब तक किसी ने भी ध्यान नहीं दिया है कि वह उन घंटों को नहीं देख रहा है. उनके अनुसार, यह उनके लिए कम समय में पर्याप्त गुणवत्ता वाला काम करने का कारण है. वह निश्चित रूप से काफी स्मार्ट है, क्योंकि जब किसी को संदेह होता है तो वह यह दिखाने के लिए कोड की एक और पंक्ति प्रस्तुत करता है कि वह पूरे सप्ताह काम कर रहा है.

गूगल ने सप्ताह के कुछ दिन ऑफिस आना किया अनिवार्य
उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनके प्रबंधक कार्यालय में नहीं आने के साथ ‘कूल’ हैं. गूगल ने कर्मचारियों के लिए सप्ताह के कुछ दिनों में आना अनिवार्य कर दिया है, लेकिन अंतिम निर्णय रिपोर्टिंग प्रबंधकों पर निर्भर करता है. उन्होंने फॉर्च्यून को बताया, ‘मुझे यकीन है कि किसी बिंदु पर गूगल मुझे गलत तरीके से ईमेल नहीं भेजने के बारे में ईमेल भेजेगा, लेकिन जब तक मुझे चेतावनी नहीं मिलती तब तक मैं इसके बारे में चिंता भी नहीं करूंगा.

बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लिए Google का औसत आधार वेतन $7,18,000 प्रति वर्ष के करीब है. उन मानकों के अनुसार, यह विशेष इंजीनियर काफी कम है लेकिन वह दूसरों की तुलना में कम घंटे भी लगा रहा है.

Tags: Google, New Delhi news, World news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!